उत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में छाया घना कोहरा, कल बारिश और बर्फबारी की संभावना

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है। इससे ठिठुरन भी बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार यानी कल से राज्य में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। इससे तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है।

उत्तराखंड में मौसम करवट बदल सकता है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद अब बुधवार से प्रदेश में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। यह क्रम गुरुवार को भी बना रह सकता है। इससे पहले सोमवार को भी सुबह और शाम कोहरा छाया रहा। हालांकि, दिन में निकली धूप ने राहत पहुंचाई। राज्य में सोमवार को चंपावत का न्यूनतम तापमान माइनस दो डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

इन जिलों में हो सकती है बर्फबारी 

मौसम विज्ञान केंद्र के कल से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, देहरादून जिले समेत कहीं-कहीं हल्की से हल्की बारिश, बर्फबारी होने की संभावना है। गुरुवार को कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि इस बार शीतकाल में उत्तराखंड में बारिश बेहद कम हुई है।

पांच वर्ष में पहली बार अक्टूबर से जनवरी तक बारिश का आंकड़ा सामान्य से 71 फीसद कम रहा है। उच्च हिमालय को छोड़ दें तो प्रदेश में पांच जनवरी के बाद से हिमपात भी नहीं हुआ है। ऐसे में लोग बारिश और बर्फबारी की उम्मीद लगाए हुए हैं।

Related Articles

Back to top button