LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने केन्द्र के बजट पर दी अपनी प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को जारी केंद्रीय बजट को गरीब, गांव और किसान के लिए शानदार बताया है. केशव मौर्य ने कहा कि जो बजट जारी हुआ है, उसमें कृषि क्षेत्र को मजबूती देने के लिए, किसानों की आय बढ़ाने के लिए बहुत जोर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि इस बजट के बाद किसानों को और ज्यादा आसानी से ऋण मिल सकेगा. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस बजट से आम आदमी की सभी उम्मीदें पूरी होंगी. देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी. इस बजट के दिल में गांव है, हमारे किसान हैं.

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बजट कृषि क्षेत्र को बढ़ावा देने वाला है. इससे किसानों की आय में इजाफा होगा. बजट में जो योजनाएं दिखाई गई हैं, उनसे देश की मंडियां और अधिक मजबूत होंगी.

उन्होंने कहा कि बजट में आधारभूत संरचना पर जोर दिया गया है. आमलोगों पर कोई बोझ बढ़ने नहीं दिया गया है. बीमा क्षेत्र में बड़ा फैसला किया गया है, जिसमें एफडीआइ को 74 प्रतिशत कर दिया गया.

शिक्षा के क्षेत्र को बढ़ावा दिया गया है. आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना के साथ किसानों, मजदूरों से जुड़ी अहम घोषणाएं की गई हैं. 16.5 लाख करोड़ रुपये कृषि सेक्टर के लिए आवंटित किया गया है, जो पिछले साल के मुकाबले काफी अधिक है.

मौर्य ने कहा कि ये देश की तस्वीर बदलने वाला बजट है. इसमें सभी का ध्यान रखा गया है. किसानों के लिए नई योजनाएं हैं, जो उनकी आय बढ़ा देंगी.

गांव का तेजी के साथ विकास होगा. किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के लिए राहत लेकर आई हैं. इस नए बजट से किसानों में नई उम्मीदें जन्म लेंगी.

Related Articles

Back to top button