Main Slideदेशबड़ी खबर

लाल किले पर हुई हिंसा का मामलें पर पीएम मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कहीं यह बात

बजट से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के दौरान जब विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने किसान आंदोलन के साथ ही गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई हिंसा का मामला उठाया तो पीएम मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि कानून अपना काम करेगा। आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा को लेकर अब कार्रवाई होने लगी है।

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई हिंसा में CISF के एक जवान पर कथित रूप से हमला करके उसे घायल करने वाले एक प्रदर्शनकारी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है। यही नहीं, सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाने वाले एक शख्स को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि CISF जवान पर हमला के आरोपी की शिनाख्त उत्तर प्रदेश के रामपुर निवासी आकाश प्रीत के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) कर्मी लाल किले में तैनात थे और उन्होंने आरोपी को रोकने का प्रयास किया, जो वहां प्रवेश करने वाली भीड़ में शामिल था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब आरोपी को सुरक्षाकर्मी ने रोका तो उसने उस पर तलवार से वार कर दिया। अधिकारी ने बताया कि घटना कैमरे में कैद हो गई।

Related Articles

Back to top button