उत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड: कुमाऊं के छह जिलों में पुलिस के कामों की समीक्षा करेंगे डीजीपी

डीजीपी अशोक कुमार छह से आठ फरवरी तक कुमाऊं के छह जिलों में पुलिस के कामों की समीक्षा करेंगे। डीजीपी के दौरे को लेकर सभी जिलों के अफसर व थाने-चौकी का स्टाफ भी अलर्ट हो चुका है। सूत्रों की माने तो बेहतर काम करने वालों को इनाम व खराब प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों पर गाज भी गिर सकती है।

डीजीपी बनने के बाद दिसंबर में अशोक कुमार ऊधमसिंह नगर व नैनीताल जिले पहुंचे थे। हल्द्वानी में जनसंवाद कार्यक्रम करने के बाद पुलिस महकमे के मुखिया नैनीताल गए थे। वहीं, अब तीन दिन तक वह छह जिलों का दौरा करेंगे। डीजीपी के दौरे को लेकर शेड्यूल तय हो चुका है। मुख्यालय के मुताबिक 6 फरवरी को दोपहर 12 से डेढ़ तक काशीपुर, दोपहर 3.30 से 4.30 बजे तक रामनगर में बैठक में हिस्सा लेंगे।

सात फरवरी को सुबह 11 से दोपहर दो तक अल्मोड़ा और चार से पांच बजे तक बागेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में वह शामिल होंगे। वहीं, आठ फरवरी को डीजीपी पिथौरागढ़ व चम्पावत में होंगे। पिथौरागढ़ में सुबह 11 से एक व चम्पावत में चार बजे से पांच बजे तक सम्मेलन में वह भाग लेंगे। तय कार्यक्रम के तहत जनसंवाद कार्यक्रम, पुलिस सम्मेलन के अलावा पुलिस कार्यों की समीक्षा डीजीपी द्वारा की जाएगी।

नए कप्तान ज्यादा अलर्ट : हाल में नैनीताल व अल्मोड़ा में एसएसपी बदले गए। पिथौरागढ़ व बागेश्वर के एसपी में भी बदलाव हुआ। ऐसे में नए पुलिस अफसर डीजीपी के पहले दौरे को लेकर ज्यादा अलर्ट है।

Related Articles

Back to top button