Main Slideबड़ी खबरविदेश

आतंकियों के लिए स्‍वर्ग बने पाकिस्तान में ईरान ने किया सर्जिकल स्ट्राइक

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक की खबर है, लेकिन इस बार आतंकियों के लिए स्‍वर्ग बने पाकिस्तान पर वार ईरान की तरफ से हुआ है। खबरों के मुताबिक, ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने इमरान के पाकिस्तान में घुसकर बाजवा की फौज को चित करके अपने सैनिकों को छुड़ाकर ले गया। हालांकि हर बार की तरह पाकिस्तान अपनी बेइज्जती से इंकार कर रहा है।

खबरों के मुताबिक, ईरान ने बुधवार रात पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में घुसकर कार्यवाही को अंजाम दिया। ईरान ने जैश-अल-अदल नामक आतंकी संगठन से अपने 2 सैनिकों को छुड़ाया। बताया जा रहा है कि ईरान ने पाकिस्तानी सीमा के काफी अंदर घुसकर कार्यवाही को अंजाम दिया, जिसमें कई पाक-सैनिकों के भी मारे जाने की खबर है जबकि गोली लगने से कई गंभीर रूप से घायल हैं। ईरान की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के होश उड़ गए हैं।

ईरान की रेवोल्यूश्नरी गार्ड्स के मुताबिक, आज़ाद कराए गए ईरानी बॉर्डर गार्ड्स के जवानों को 2018 में अगवा किया गया था और पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह ने पाकिस्तान में तब से बंधक बना रखा था। ताज्जुब की बात ये है कि 2018 से लेकर अब तक पाकिस्तान भी ईरान की कोई मदद नहीं कर पाई थी।

बता दें कि जैश उल-अदल या जैश अल-अदल एक जिहादी आतंकी संगठन है, जो मुख्यतौर पर दक्षिणी-पूर्वी ईरान में सक्रिय है। ये आतंकवादी संगठन ईरान में नागरिक और सैन्य ठिकानों पर कई हमले कर चुका है। बलूचिस्तान में निर्दोष लोगों के नरसंहार के लिए इस आतंकी संगठन को पाकिस्तानी सेना से पूरा समर्थन मिलता है।

 

Related Articles

Back to top button