प्रदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र: लोकल ट्रेन में स्टंट करना अब पड़ेगा भारी, रेलवे की विशेष टीम रखेगी नजर

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई थी और इस घोषणा के तुरंत बाद ही मुंबई की लोकल ट्रेनों यानी कि लाइफलाइन को भी बंद कर दिया गया था. जिसके बाद करीब 10 महीने के बाद यानी कि एक फरवरी से रेलवे सभी के लिए समय सीमा निर्धारित शुरू कर दी गई है. एक तरफ लोकल ट्रेन शुरू होने की वजह से कईयों ने राहत की सांस ली है तो अब कई यात्री उन तमाम स्टंट बाजू से परेशान है जो लोग चलती ट्रेन में खतरनाक और जानलेवा स्टंट करते हैं.

विशेष टीम रेलवे स्टेशन पर रखेगी नजर

हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें एक लड़का बहुत ही खतरनाक स्टंट करते हुए दिखाई दे रहा है सूत्रों की मानें तो यह वीडियो 7 फरवरी की सुबह 9:30 से 10:00 के बीच की बताई जा रही है. आपको बता दें, इस वीडियो के सामने आते ही रेलवे प्रशासन ने उन तमाम स्टंट बाजों के खिलाफ एक मुहिम छेड़ दी है जिसके अनुसार एक विशेष टीम बनाई जाएगी जो की हर एक स्टेशन पर अपनी नजर रखेगी. साथ ही उन तमाम स्टंट बाजों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करेगी.

स्टंट करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

इस युवक के खतरनाक करतब अगर आप देखेंगे तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. वीडियो में युवक पहले तो एक पैर पर खड़ा है और एक हाथ से ट्रेन के गेट को पकड़ कर लटक रहा है. जिसके बाद जैसे ही ट्रेन रफ्तार पकड़ती है वह कभी खंभे को छूने की कोशिश करता है तो कभी दूसरी दिशा से आ रही ट्रेन के ड्राइवर यानी की मोटर मैन को हाथ दिखाता है यह स्टंट इतना जानलेवा है कि अगर गलती से भी हाथ फिसला तो मौत ही नसीब होगी.

 

 

 

Related Articles

Back to top button