प्रदेशबिहार

बिहार: प्रतिबंध के बाद भी 12 चक्‍का वाले ट्रक पर हो रही बालू की ओवरलोड ढुलाई, एक ट्रक हुआ जब्‍त

12 चक्का या उससे अधिक बड़े ट्रकों पर बालू लादकर चलने पर रोक लगा दी गई है। इस बीच बुधवार की सुबह 12 चक्का बालू लदे ट्रक ने गाड़ी को बैक करने के चक्कर में नगर के ज्योति चौक पर एक बिजली के पोल में टक्कर मारकर तोड़ दिया। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना खनन पदाधिकारी को दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी ने गाड़ी को तत्काल जब्त कर लिया। जब्त वाहन पर नियमानुसार जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है।

ओवरलोड ट्रकों के परिचालन से आए दिन ध्वस्त होती सड़कों की हालत को देखते हुए सख्त कार्रवाई का आदेश दिया गया है। आदेश के अनुपालन को लेकर परिवहन पदाधिकारी से लेकर खनन विभाग द्वारा लगातार निगरानी करते हुए ऐसे ओवरलोड वाहनों को जब्त कर भारी जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है। बावजूद इसके ट्रक चालकों और पदाधिकारियों के बीच लगातार शह मात का खेल जारी है। जिसमें कभी पदाधिकारियों को ओवरलोड वाहनों को पकड़ने में सफलता मिल जाती है और भारी जुर्माना किया जाता है, तो कई दफा पदाधिकारियों की जांच रूटीन पता कर वाहन चालक वाहन लेकर निकलने में कामयाब हो जाते हैं।

इस बीच बुधवार की सुबह ऐसे ही पदाधिकारियों को चकमा देकर निकल रहा 12 चक्का बालू लदा ओवरलोड ट्रक बक्सर के ज्योति चौक पर उस वक्त चंगुल में फंस गया जब बालू लदी ट्रक को बैक कर रहा था। संयोग से उसकी ट्रक एक बिजली के पोल से टकरा गई और पोल टूट गया। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और खनन पदाधिकारी को देते हुए ट्रक चालक को घेर लिया। इतनी ही देर में घटनास्थल पर पुलिस के साथ ही खनन पदाधिकारी धर्मवीर कुमार भी पहुंच गए और ओवरलोड बालू लदे ट्रक को जब्त कर लिया।

 

Related Articles

Back to top button