दिल्ली एनसीआरप्रदेश

रिंकू शर्मा हत्याकांड: फारेंसिक व तकनीकी जांच शुरू, आरोपियों सहित इतनो की CDR जांच

राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में हुई रिंकू शर्मा हत्याकांड मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के सुपूर्द होते ही जांच में तेजी आ गई है। स्थानीय पुलिस की तरफ से की गई जांच को क्राइम ब्रांच अब जल्द पूरा करने में जुट गई है। इसके लिए फारेंसिक व तकनीकी टीम के जरिये कई तथ्यों को एकत्र करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जांच में जुटी क्राइम ब्रांच ने इस हत्याकांड में गिरफ्तार पांच आरोपियों और उनके करीबी नेटवर्क से जुड़े लोगों सहित 10 के काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) की जांच कर रही है।

जांच में जुटी क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच में स्थानीय पुलिस की टीम के पास आए कई अन्य तथ्यों का भी विश्लेषण करते हुए दोनों तरफ से हत्या को लेकर लग रहे आरोप-प्रत्यारोप की जांच कर रही है। क्राइम का कहना है कि इस मामले के चश्मदीदों, आरोपियों व पीड़ित परिवार के बयानों से जुड़ी कड़ियों की परत-दर-परत जांच की जाएगी। क्राइम ब्रांच की जांच-पड़ताल के बीच इलाके में अब भी माहौल तनावपूर्ण है। सुरक्षाबलों की तैनाती है और ये समय-समय पर गश्त भी कर रहे हैं, ताकि कोई भी असामाजिक तत्व हालात को बिगाड़ने का प्रयास न करें।

हत्या के कारणों पर सवाल उठने पर जांच क्राइम ब्रांच को
चूंकि दोनों पक्षों के हत्या के कारणों को लेकर अलग-अलग बयान दिए जा रहे हैं और इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। वहीं मामले को लेकर विभिन्न दलों के नेताओं का मौके पर जाने और सियासी बयान दिए जाने को लेकर मामला राजनीतिक रूप लेता जा रहा है। जिसके मद्देनजर इसकी जांच स्थानीय पुलिस के हटाकर क्राइम ब्रांच को सौपी गई है। क्राइम ब्रांच को इस मामले की चार्जशीट भी जल्द ही दाखिल करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

Related Articles

Back to top button