दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के इन इलाकों में रहेगी पानी की किल्लत, ये है पूरी लिस्ट

दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में पानी की किल्लत का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी दिल्ली में वार्षिक साफ-सफाई के चलते तो गाजियाबाद में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) की ओर से एनएच-नौ के किनारे डाली गई दो हजार एमएम की पेयजल लाइन को पुरानी पेयजल लाइन से जोड़ने का काम शुरू होने से पानी की दिक्कत आएगी। इससे गाजियाबाद के साथ नोएडा के लोग भी प्रभावित होंगे। 

दिल्ली के कई इलाकों में बाधित रहेगी जल आपूर्ति

दिल्ली सरकार के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, भूमिगत जलाशय और बूस्टर पंपिंग स्टेशन की वार्षिक साफ-सफाई के कारण मध्य दिल्ली और बाहरी दिल्ली के कई इलाके में बृहस्पतिवार को जल आपूर्ति बाधित रहेगी। चांदनी चौक, दरीबा पटौदी हाउस, चावड़ी बाजार, मोटर मार्केट, नई सड़क, आजादपुर मंडी, आदर्श नगर, मॉडल टाउन, संगम पार्क, रबवाना औद्योगिक क्षेत्र सहित अन्य इलाके में जल आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

गाजियाबाद और नोएडा में शाम से नहीं मिलेगा गंगाजल

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) की ओर से एनएच-नौ के किनारे डाली गई दो हजार एमएम की पेयजल लाइन को पुरानी पेयजल लाइन से जोड़ने का काम बृहस्पतिवार दोपहर से शुरू होगा। काम के चलते शाम से दो मार्च तक, इंदिरापुरम, सिद्धार्थ विहार और नोएडा के कुछ हिस्से में गंगाजल की आपूर्ति बंद रहेगी। हालांकि पानी की किल्लत नहीं होगी और जीडीए व नगर निगम नलकूप से सिर्फ सुबह के वक्त पेयजल की आपूर्ति करेगा।

 

Related Articles

Back to top button