LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू कश्मीर में पेट्रोल के बढ़ते दामों को देखते हुए कांग्रेस ने जम्मू में किया प्रदर्शन

जम्मू कश्मीर में डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने गुरुवार को जम्मू में प्रदर्शन किया. गौरतलब है कि कांग्रेस 30 मार्च तक बेतहाशा बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करेगी.

जम्मू कश्मीर में पेट्रोल 90 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा बिक रहा है. जबकि डीजल और रसोई गैस की कीमतों में भी आग लगी हुई है. जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों के खिलाफ गुरुवार को कांग्रेस की सड़कों पर व्यापक प्रदर्शन किया.

गुरुवार को जम्मू में कांग्रेसी नेताओं ने सतवारी चौक के पास जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे को ब्लॉक किया और फिर राजभवन की तरफ कूच करने लगे. लेकिन मौके पर पहले से मौजूद पुलिस कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को ज्यादा दूर जाने नहीं दिया

सभी नेताओं को एहतियातन हिरासत में लिया गया जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार आम जनता पर टैक्स टेररिज्म नाम पर खौफ का माहौल बना रही है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के समय जब कच्चे तेल की कीमतें आसमान छू रही थी तब भारत में तेल 70 रुपये के आसपास बिक रहा था और बीजेपी ने उस समय इसे मुद्दा बनाकर सड़क से लेकर संसद तक हंगामा किया था.

लेकिन, मौजूदा समय में जब कच्चे तेल की कीमत बेहद कम है और पेट्रोल का आंकड़ा 100 रुपये के पार हो रहा है जिसे काबू करने में करना केंद्र केंद्र सरकार के हाथों से बाहर जा रहा है.

Related Articles

Back to top button