LIVE TVMain Slideदेशविदेश

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लड़ने का असदुद्दीन ओवैसी ने किया बड़ा एलान

पहले बिहार विधानसभा चुनाव और अब गुजरात निकाय चुनावों में जीत दर्ज करने वाली ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा एलान किया है.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि हमारी पार्टी अब तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश की लिए भी तैयारी कर रहे हैं. यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा हम तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. हमारे कुछ उम्मीदवारों ने गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में जीत हासिल की है. मैं आज पार्टी के सदस्यों के साथ समीक्षा करने और बोलने के लिए राजस्थान जा रहा हूं उन्होंने कहा हमारी पार्टी के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश में भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं

फुरफुरा शरीफ दरगाह के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने कल पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक रैली में वाम और कांग्रेस के साथ मंच साझा किया. इसको लेकर ओवैसी ने कहा मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर, लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया. मैं सही समय आने पर पश्चिम बंगाल में पार्टी की रणनीति के बारे में बात करूंगा

बता दें कि पहली बार गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने वाली असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने अहमदाबाद के मुस्लिम बहुल जमालपुर और मकतामपुरा वार्ड में सात सीटें जीतीं थीं. वहीं इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम ने पांच सीटें जीती थीं.

तमिलनाडु विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 31 मई 2021 को और बंगाल विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 30 मई 2021 को खत्म हो रहा है. तमिलनाडु में 234 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को चुनाव होगा. वहीं, बंगाल की 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होगी. दोनों राज्यों के नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button