LIVE TVMain Slideदेश

एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि को देखते हुए राहुल गांधी ने किया केंद्र सरकार पर हमला

रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. केंद्र सरकार पर एक और हमला करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज तीन विकल्प के बारे में ट्वीट किया, जो केंद्र ने लोगों को दिया है.

केरल के वायनाड के 50 वर्षीय सांसद ने हिंदी में ट्वीट किया एलपीजी सिलेंडर की कीमतें फिर से बढ़ गई हैं. लोगों के लिए मोदी सरकार के ये विकल्प हैं- व्यवसायों को समेटें, खाना पकाने के चूल्हे फेंकें और जुमलों (झूठे वादों) को खाएं

राहुल गांधी का यह पोस्ट उस समय आया है गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 25 की वृद्धि हुई है. सोमवार से यह रेट प्रभावी होने के साथ इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के

अनुसार गैर-रियायती एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 819 रुपए प्रति सिलेंडर (14.2 किलोग्राम) है. गौरतलब है कि पिछले महीने रसोई गैस की कीमतों में तीन बार बढ़ोतरी हुई थी, जिसे लेकर विपक्षी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया था.

कांग्रेस ने सरकार को सख्त संदेश देने के लिए फरवरी में टेबल पर सिलेंडर रखकर कई प्रेस बैठकें आयोजित की थी. कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेट ने एक प्रेस बैठक में पत्रकारों से कहा था कि नरेंद्र मोदी की निर्दयी और अनैतिक सरकार न केवल किसानों के साथ अन्याय कर रही है, बल्कि अब हर गृहिणी और आम आदमी की कमर तोड़ रही है.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने एक पोस्ट में केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था की पिच के दोनों छोर पर अरबपति दोस्तों के लिए बल्लेबाजी कर रही है, जबकि आम लोगों को बढ़ती कीमतों और महंगाई की मार दे रही है.

ईंधन की कीमतों में वृद्धि के कारण देश के कुछ हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर को पार कर चुका है. चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाने के लिए तैयार है.

Related Articles

Back to top button