Main Slideजम्मू कश्मीरप्रदेश

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को हाथ लगी बड़ी सफलता, भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि एक बड़ी सफलता हालिस करते हुए सुरक्षाबलों ने जम्मू और कश्मीर के रियासी जिले में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है और यहां से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने एक संयुक्त ऑपरेशन के तहत आतंकवादी रेयाज अहमद, की जानकारी के आधार पर एक खोज अभियान शुरू किया। उसे महोरे शहर से पकड़ा गया था।

कार्यकारी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पूछताछ करने पर अहमद ने खुलासा किया कि उसने महोरे तहसील के माखीधर और ऊपरी शिकारी रिज के बीच स्थित एक ठिकाने में हथियारों और गोला-बारूद की खेप छिपा रखी है।

अधिकारियों के अनुसार, जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान के तहत इलाके में दो UBGL और MGL, पांच ग्रेनेड, एक आरपीजी, तीन मोर्टार बम, 80 राउंड गोला बारूद और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई।

अधिकारियों ने कहा, ”जांच के दौरान यह पता चला कि हथियार और गोला-बारूद की यह खेप रामबन जिले के गूल के एक व्यक्ति तक पहुंचाई जानी थी। यह भी पता चला कि लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर खोबेब (डोडा के निवासी और अब पाकिस्तान में स्थित) द्वारा खेप भेजी गई थी।”

इस सप्ताह माहौर से तीसरी हथियार बरामदगी
इस सप्ताह इलाके से हथियारों और गोलाबारूद की यह तीसरी बड़ी बरामदगी है। इससे पहले 26 फरवरी को सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे, जिसमें माहोरे से विस्फोटक और स्वचालित राइफल शामिल थे।

जब्ती में 22 मैग्‍जीन के साथ एक एके-47 राइफल और 150 कारतूस, एक रॉकेट लांचर, 16 अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल) ग्रेनेड, 4 हैंड ग्रेनेड और एंटेना के साथ दो बहुत उच्च आवृत्ति (वीएफएफ) रेडियो सेट शामिल थे।

पुलिस ने कहा, “हथियारों और गोला-बारूद की भारी मात्रा में समय पर बरामदगी ने शांतिपूर्ण क्षेत्र में किसी भी संभावित अप्रिय घटना को विफल कर दिया है और पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में शांति व सौहार्द बिगाड़ने के लिए आतंकवादी संगठनों की नापाक योजना को विफल कर दिया है।

Related Articles

Back to top button