खेल

रिषभ पंत को इस बड़ी वजह से सौरव गांगुली ने युवराज, धौनी और सहवाग की कैटेगरी में किया शामिल

भारतीय क्रिेकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाजी की तारीफ इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में जमकर हो रहा है। रिषभ पंत ने हाल ही में पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अपनी प्रतिभा को एक बार फिर से बखूबी साबित किया। पंत के इस प्रदर्शन के बाद कई लोगों का नजरिया उनके प्रति बदला है और वो अब पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर विकेटकीपर और बल्लेबाज नजर आ रहे हैं। वहीं बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी उनके प्रदर्शन से काफी खुश हैं और उन्होंने रिषभ की जमकर तारीफ की।

सौरव गांगुली आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ काम कर चुके हैं और वो रिषभ पंत को काफी करीब से देख चुके हैं और हमेशा ही उन्होंने उनके टैलेंट को बैक किया है और सराहा है। अब रिषभ पंत के लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद गांगुली ने उन्हें टीम इंडिया के लिए बड़ा मैच विनर करार दिया और कहा कि वो इस मामले में एम एस धौनी, वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह के जैसे हैं।

गांगुली ने कहा कि, मैंने रिषभ पंत के खेल को काफी करीब से देखा है और वो एक बड़े मैच विनर हैं। अगर उनका दिन हो तो वो अकेले ही मैच जीता सकते हैं। इंडिया टुडे से बात करते हुए गांगुली ने कहा कि, मैंने काफी पहले ही कहा था कि, अगर रिषभ पंत क्रीज पर 5-6 ओवर टिक जाते हैं तो भारत सिडनी टेस्ट जीत जाएगा। वो बहुत बड़े-गेम चेंजर हैं और मुझे मैच विनर्स पसंद हैं। मेरे समय में ऐसे खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और एम एस धौनी थे।

आपको बता दें कि रिषभ पंत के लिए साल 2020 अच्छा नहीं रहा था और उन्हें वनडे व टी20 टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत को पहले टेस्ट मैच के बाद रिद्धिमान साहा की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वो भारत की तरफ से टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे तो वहीं इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने टीम इंडिया की 3-1 से जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। आखिरी टेस्ट में उनकी 101 रन की पारी की वजह से भारत को शानदार जीत पारी और 25 रन से मिली थी।

Related Articles

Back to top button