LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी ने जनजीवन को किया बुरी तरह प्रभावित

जम्मू-कश्मीर और लदाख में लगातार जारी बर्फबारी ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है. पिछले 48 घंटो से जारी बारिश और बर्फबारी ने तापमान में भारी गिरावट ला दिया है. मौसम विभाग ने अगले 72 घंटो तक फिलहाल मौसम में किसी भी तरह के बदलाव ना होने की भविष्वाणी की है.

पिछले 24 घंटों में उत्तरी और दक्षिण कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी रिकॉर्ड की गई. गुलमर्ग में आज रात करीब 15 इंच ताजा बर्फ रिकॉर्ड हुई, जिससे सड़क संपर्क प्रभावित हुआ. उत्तरी कश्मीर में गुरेज को बांडीपोर से जुड़ने वाली सड़क पर सदनाह टॉप पर 30 इंच, माछिल में 8 इंच और केरन में दो फीट ताजा बर्फ रिकॉर्ड हुई.

दक्षिण कश्मीर में कुलगाम, पहलगाम और शोपियां के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश के कारण पहाड़ी नदी नालो में जल स्तर बढ़ने लगा है. हालांकि अभी तक किसी भी जगह से बाढ़ की खबर नहीं आयी है.

लद्दाख श्रेत्र में ताजा बर्फबारी ने जोजिला सड़क के जल्दी खुलने की संभावना को और कम कर दिया है. जोजिला में पिछले 36 घंटो में 4 फीट से ज्यादा बर्फबारी रिकॉर्ड हुई है. जबकि द्रास में एक फीट और कारगिल में 2 इंच बर्फ रिकॉर्ड हुई.

मौसम विभाग के अनुसार, लगातार एक के बाद एक कई पश्चिमी विक्षोभ के जम्मू-कश्मीर के ऊपर आने से मौसम में यह बदलाव हुआ है. फिलहाल 15 मार्च तक बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी. इसके बाद मौसम में कुछ सुधार होने की उम्मीद की जा सकती है.

लेकिन इस ताजा बर्फबारी और बारिश के चलते पहाड़ी इलाकों में हिमस्खलन और भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है. पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और रात के समय बिना जरुरत बाहर आने जाने को रोकने का अलर्ट जारी किया गया है घाटी में मौसम में आए इस बदलाव के कारण उत्तर भारत में भी तापमान में थोड़ी गिरावट आई.

बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा को हाल ही में मुंबई में योगा सेंटर के बाहर स्पॉट किया गया. इस दौरान इस डीवा की कुछ खास तस्वीरें हम आपके लिए लेकर आए हैं.

इस दौरान मलाइका अरोड़ा व्हाइट क्रॉप टॉप और ऑरेंज ट्रेक पैन्ट्स में बेहद बिंदास अंदाज में दिखाई दीं. लगता है उम्र मलाइका अरोड़ा के लिए थम सी गई है क्योंकि 47 की उम्र में भी ये दीवा बेहद खूबसूरत हॉट और ग्लैमरस नजर आती हैं.

मलाइका फिटनेस के मामले में यंग एक्ट्रेस को बराबर की टक्कर देती हैं. वे आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी स्टनिंग तस्वीरें अपलोड कर इंटरनेट का तापमान बढ़ाती रहती हैं.

अपने स्टाइल और फैशन के कारण मशहूर मलाइका अरोड़ा की गिनती उन सिलिब्रेटीज में होती है जो अपनी फिटनेस को प्रायोरिटी देते हैं.उनकी फिटनेस को देखकर यह कोई नहीं कह सकता है

कि वे 47 साल की हैं मलाइका की फिटनेस का राज उनका नियमित रूप से एक्सरसाइज और योग करना है. उनके अनुसार उम्र कोई भी हो, हर किसी का एक फिटनेस गोल होना चाहिए. सिर्फ वजन कम करना ही सब कुछ नहीं होता, बल्कि इसे हमेशा बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button