LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत आज जाएंगे नंदीग्राम

काफी लंबे समय से किसान संगठन नए कृषि कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. अभी तक सरकार की ओर से अपनी मांगों पर किसी प्रकार के सकारात्मक जवाब के नहीं आने पर इन किसानों का रुख पश्चिम बंगाल की ओर होता दिख रहा है.

बताया जा रहा है कि आज भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पश्चिम बंगाल जाएंगे. यही नहीं राकेश टिकैत नंदीग्राम जाएंगे और किसान पंचायत में शामिल होंगे.

बीतों दिनों भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि सरकार आजकल पश्चिम बंगाल जा रखी है. हम सरकार से वहीं मिलेंगे. हम 13 मार्च को बंगाल जा रहे हैं किसानों से बात करेंगे कि एमएसपी पर खरीद हो रही है कि नहीं, उन्हें क्या दिक्कत है? इन सब चीजों पर बात होगी.

बता दें कि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. जिसके लिए उन्होंने 11 मार्च को अपना नामांकन भी जाखिल करवाया था.

वहीं नंदीग्राम की इस सीट पर ममता बनर्जी का मुकाबला उनके पूर्व करीबी सहयोगी और अब प्रतिद्वंद्वी शुभेंदु अधिकारी से होने जा रहा है. शुभेंदु अधिकारी ने भी इस सीट से अपना नामांकन पूरा कर लिया है.

अनुमान लगाया जा रहा है कि लंबे समय से कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेता पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को सपोर्ट कर सकते हैं. फिलहाल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव कुल आठ चरणों में होने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button