LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

बड़ी खबर : आज दिल्ली में बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक

विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों के नाम पर फैसला करने के लिए आज दिल्ली में बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाएगी.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, शुवेंदु अधिकारी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंच गए हैं.

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप देने के लिए ये बैठक कर रही है. पार्टी ने बुधवार को असम के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इसी तरह पहले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए 60 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी.

एक दिन पहले शुक्रवार शाम को गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. केंद्रीय मंत्री अमित शाह, प्रल्हाद जोशी, वी मुरलीधरन, पार्टी के बीएल संतोष और केरल बीजेपी प्रमुख बैठक में उपस्थित थे.

असम में 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान संपन्न होगा, पहले चरण के तहत राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान संपन्न होगा.

वहीं बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें हैं. पिछले चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और भाजपा ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी

अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए. साथ ही पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु में एक ही चरण में छह अप्रैल को चुनाव होंगे। पांचों राज्यों के परिणाम दो मई को आएंगे.

Related Articles

Back to top button