LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशसाहित्य

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आज से प्री-नर्सरी से 12वीं तक स्कूल को किया बंद

पंजाब में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण जहां आठ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है वहीं राज्य में आज से प्री-नर्सरी से 12वीं तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

खराब हालात को देखते हुए प्रशासन ने लुधियाना और पटियाला के बाद अब मोहाली और फतेहगढ़ साहिब में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है.यह कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक रहेगा.

राज्य में पिछले 24 घंटों में 1414 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 34 लोगों की मौत हो चुकी है.पंजाब में कोरोना के एक्टिव केसिस की संख्या 10,452 हो गई है, जबकि इस दौरान 991 मरीज ठीक भी हुए हैं.

शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि बढ़ते हुए कोरोना के मामलों और स्कूलों में होने वाली वार्षिक परीक्षाओं के मद्देनजर प्री-प्राइमरी से 12वीं तक के स्कूल 13 मार्च से बंद कर दिए गए हैं.

इस दौरान छात्र घर पर रहकर परीक्षओं की तैयारी भी कर सकेंगे. परीक्षाएं आफलाइन ही होंगी और दौरान कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा.

बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा 6 मौतें जालंधर जिला में हुई हैं. जबकि अमृतसर और होशियारपुर में पांच-पांच लोगों की मौत हुई है. मोहाली में कोरोना के 194 मामले सामने आने के बाद यहां एक्टिव मामलों की संख्या 1179 हो गई है.

होशियारपुर में 188, पटियाला में 152, जालंधर में 124, अमृतसर में 112 और कपूरथला में 109 कारोना के माले सामने आए हैं.

गौरतलब है कि बजट सत्र के बाद पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने खुद को आइसोलेट करने के बाद अपने सहयोगियों से भी एहतियात बरतने की अपील की है.

Related Articles

Back to top button