प्रदेशबिहार

बिहार: शिव की भक्ति में डूबे राज्‍य के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो जमां खान, तस्‍वीर देख लोग हुए हैरान

ललाट पर भभूत, गले में रुद्राक्ष की माला और शरीर पर केसरिया वस्‍त्र। शिव की भक्ति में डूबे राज्‍य के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो जमां खान की यह तस्‍वीर देख लोग हैरान रह गए। अवसर था महाशिवरात्रि का। मंत्री ने कैमूर के माेहनिया स्थित जागेश्‍वर नाथ मंदिर में महादेव के सामने शीश झुकाया। उन्‍होंने कहा कि उनके लिए सभी एक हैं। न कोई हिंदू और न कोई मुस्लिम। मंत्री के इस कार्य की हर ओर सराहना होती रही। उनके साथ भाजपा (BJP) के विधान पार्षद संतोष कुमार सिंह, जदयू (JDU) नेता आलोक सिंह और कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम भी थे।

विधान पार्षद ने मंत्री को लगाया त्रिपुंड

विधान पार्षद संतोष कुमार सिंह व जदयू नेता आलोक सिंह के साथ मंत्री मंदिर के अंदर गए।  मंदिर के पुजारी व एमएलसी संतोष सिंह ने मंत्री के ललाट पर त्रिपुंड तिलक लगाया। साथ ही मंत्री ने रुद्राक्ष की माला भी पहनी। इसके बाद एमएलसी ने उन्हें भगवा गमछा दिया गया। मंदिर में पहुंचे मंत्री लगभग आधा घंटा तक पूजा कार्यक्रम में शामिल रहे। उन्होंने अन्य श्रद्धालुओं के साथ मंदिर में बैठकर भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना को देखा। पूजा संपन्न होने के बाद वे अन्य जगह आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने निकल गए।

आधा घंटा तक पूजा में रहे शामिल 

गौरतलब है कि महाशिवरात्रि पर कण-कण शिवमय हो गया। लोग शिव की भक्ति में डूब गए। ऐसे में मंत्री की ऐसी तस्‍वीर सामने आई। यह हमारी गंगा-जमुनी तहजीब को दर्शाती है। अपने समर्थकों के साथ शिव मंदिर में पूरी तरह शिवभक्‍त के वेश में मंत्री दिखे। मंत्री का यह रूप देख लोग मुग्‍ध थे। उनका कहना था कि हमारे जनप्रतिनिधि ऐसी पहल करें तो फिर सामाजिक एकता को किसी की नजर नहीं लग सकती। वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि उनके विधानसभा में हर वर्ग एवं समुदाय के लोग प्रेम भाव से रहते हैं। मेरे इस काम में गलत ही क्‍या है। ऊपरवाला भी तो यही कहता है कि सब मिलकर रहो।

Related Articles

Back to top button