LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

भारतेन्दु नाट्य अकादमी लखनऊ को 20-सहायता अनुदान

उ0प्र0 सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में भारतेन्दु नाट्य अकादमी लखनऊ को 20-सहायता अनुदान-सामान्य (गैर वेतन) आयोजनेत्तर प़क्ष में प्राविधानित धनराशि के रू0 206 लाख के सापेक्ष चतुर्थ किश्त हेतु रू0 51.50 लाख की धनराशि की वित्तीय स्वीकृति निर्गत करते हुए धनराशि अवमुक्त करने की सहमति प्रदान कर दी है।

विशेष सचिव संस्कृति श्री शिशिर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि स्वीकृति धनराशि का व्यय केवल अनुमोदित मद/योजनाओं को दिया जायेगा। प्रश्नगत स्वीकृति धनराशि/प्रशासकीय विभाग द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूचना के आधार पर दी जा रही है।

यदि बजट के संबंध में कोई सूचना गलत पायी जाती है तो इसका उत्तरदायित्व प्रशासकीय बजट मैनुअल और वित्तीय हस्तपुस्तिका के सुसंगत नियमों अथवा अन्य स्थाई आदेशों में शासकीय अथवा अन्य सक्षम प्राधिकारी की जहां आवश्यकता

व्यय करने से पूर्व स्वीकृति अवश्य प्राप्त कर ली जायें। स्वीकृति धनराशि के सम्बन्ध में वित्त विभाग के मितव्ययता सम्बंधी आदेशों तथा व्यय पर नियंत्रण के सम्बंध में निर्गत शासनादेश का भी अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा।

विशेष सचिव ने बताया कि भारतेन्दु नाट्य अकादमी लखनऊ द्वारा आगामी किश्त अवमुक्त किये जाने से पूर्व इस आशय का प्रमाण पत्र भी दिया जाना होगा कि विगत वर्षों मंे अवमुक्त की गयी धनराशि के सापेक्ष कोई धनराशि अवशेष एवं अप्रयुक्त शेष नहीं है।

Related Articles

Back to top button