LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

कोरोना वायरस : दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने दिल्ली के लोगों को अधिक सावधानी बरतने की अपील

देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाने की मुहिम तेजी से आगे बढ़ रही है. लेकिन कोरोना के मामलों में भी दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है. दिल्ली समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर डर की दस्तक दे दी है.

ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से लोगों को जरूरी हिदायतें दी जा रही है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भी दिल्ली के लोगों को अधिक सावधानी बरतने की अपील की है.

डीएमआरसी द्वारा लगातार दिशानिर्देश दिए जा रहे हैं. वहीं, डीएमआरसी ने कोरोना संबंधी नियमों का पालन ना करने पर भारी जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिए हैं.

नियम के मुताबिक, मेट्रो में सफर करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, मास्क लगाए रखना और समय समय पर हैंड सैनिटाइज करना अनिवार्य है. इसके अलावा, किसी भी मेट्रो स्टेशन पर खुले में थूकना दंडनीय अपराध है.

डीएमआरसी के अनुसार, कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर 200 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है. बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लंबे समय तक दिल्ली मेट्रो सेवा अस्थायी रूप से बंद कर दी गई थी.

इससे पहले डीएमआरसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लोगों को खानपान का विशेष ख्याल रखने की भी अपील की थी. ट्वीट में लिखा था, ऐसे समय में लोगों के लिए आवश्यक है कि वे खानपान का विशेष रूप से खयाल रखें और स्वस्थ रहें

ट्वीट में आगे लिखा था यदि कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं तो जल्द से जल्द अपना कोविड-19 टेस्ट जरूर करा लें. साथ ही मेट्रो के यात्रियों से अपील है कि वे सुरक्षित सफर के लिए मेट्रो द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करें.

डीएमआरसी के द्वारा लोगों से मास्क लगाकर ही सफर करने की अपील की गई है. डीएमआरसी ने एक अधिसूचना जारी करते हए कहा मास्क लगाना और एक दूसरे को सुरक्षित महसूस कराना हम सब की जिम्मेदारी है. मेट्रो में सफर करने वाले हर नागरिक से अपील है कि वे मास्क लगाकर ही सफर करें और अपनों की सुरक्षा करें.

Related Articles

Back to top button