प्रदेशमहाराष्ट्र

मुंबई में पिछलें 24 घंटों में मिले दो हजार नए कोरोना मामलें, BMC ने सील की 246 बिल्डिंग

महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण बहुत तेज गति से आगे बढ़ता चला जा रहा है। इस समय मुंबई का हाल सबसे बुरा हो चला है। जी दरअसल मुंबई में लगातार बढ़ते संक्रमण ने प्रशासन के लिए चुनौतियां खड़ी कर दी हैं। बीते मंगलवार को मुंबई में COVID-19 के 1,922 केस सामने आए है। वहीं इससे पहले इस साल 14 मार्च को सबसे इस साल के सबसे अधिक 1,963 नए मामले सामने आए थे। अब मुंबई में बढ़ते हुए कोरोना के मामले को देखते हुए मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने माना कि ‘काफी लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं जिसकी वजह से मामले बढ़ रहे हैं।’ वहीं दूसरी तरफ बीएमसी की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक शहर में ऐसी 246 बिल्डिंगों को सील किया गया है, जहां 5 से ज्यादा मामले हैं।

इस समय राज्य सरकार ने कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए हैं और 31 मार्च तक राज्य के सभी दफ्तर, मॉल, सिनेमा हॉल, होटल, रेस्टोरेंट 50 फीसदी क्षमता में ही काम करेंगे यह आदेश जारी हो चुके हैं। इसके अलावा सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनैतिक या धार्मिक आयोजन की इजाजत नहीं होगी।

केवल यही नहीं बल्कि राज्य की अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि ‘जहां तक संभव हो कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा जाए।’ वैसे आप सभी जानते ही होंगे महाराष्ट्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए केंद्रीय दल ने अपनी रिपोर्ट में यह कहा है कि, महाराष्ट्र में कोविड-19 की दूसरी लहर की शुरूआत हो चुकी है लेकिन मरीजों का पता लगाने, जांच करने, उन्हें एवं उनके संपर्क में आये व्यक्तियों को पृथक रखने पर बहुत सीमित सक्रिय प्रयास हो रहे हैं तथा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में लोग कोविड-19 संबंधी सुरक्षा नियमों का पालन भी नहीं कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button