प्रदेशमध्य प्रदेश

मर्डर केस: बसपा नेता के पति की जानकारी देने वाले को पुलिस देगी 30 हजार का इनाम

मध्य प्रदेश पुलिस ने बुधवार को 2019 की हत्या के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए ईनाम की घोषणा की है। इस हत्या में आरोपी राज्य की बसपा विधायक के पति की गिरफ्तारी के लिए 30,000 रुपये के इनाम की घोषणा की गई है। दरअसल, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की विधायक राम बाई सिंह के पति गोविंद सिंह कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या के आरोपी हैं। राम बाई सिंह राज्य के दमोह जिले के पथरिया से विधायक हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले शुक्रवार को कहा कि मामले के तथ्य बताते हैं कि 15 मार्च, 2019 को एक FIR दर्ज होने के बावजूद जांच अधिकारियों द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया है। SC द्वारा मामले को गंभीरता से लेने के बाद, राज्य पुलिस ने गोविंद सिंह को गिरफ्तार करने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

सागर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनिल शर्मा ने बताया, “कांग्रेस नेता की हत्या के मामले में पुलिस ने गोविंद सिंह की गिरफ्तारी के लिए 30,000 रुपये के इनाम की घोषणा की है। इसके अलावा, स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के अतिरिक्त महानिदेशक विपिन माहेश्वरी भी गोविंद सिंह की गिरफ्तारी के प्रयासों के लिए पिछले दो दिनों से दमोह में ही हैं।”

सुप्रीम कोर्ट ने डीजीपी को गोविंद सिंह से जुड़े मामलों की सुनवाई कर रहे एडीश्नल सेशन जज द्वारा लगाए गए आरोपों की भी जांच करने के लिए भी कहा है। न्यायाधीश ने अपने 8 फरवरी के आदेश में कहा था कि उन पर दमोह के एसपी और उनके अधीनस्थों द्वारा दबाव डाला जा रहा है। पुलिस ने एहतियात के तौर पर एडीश्नल सेशन जज की सुरक्षा भी बढ़ा दी है। चौरसिया की मार्च 2019 में हाटा शहर में तब हत्या कर दी गई थी जब वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

Related Articles

Back to top button