Main Slideदेश

समलैंगिक कर्मचारी का मजाक उड़ाने पर टेक महिंद्रा ने महिला अधिकारी को किया बर्खास्त…

आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टेक महिंद्रा ने मुंबई स्थित दफ्तर में ट्रेनिंग प्रभारी ऋचा गौतम को नौकरी से निकाल दिया है। ऋचा गौतम के खिलाफ कंपनी के पूर्व कर्मचारी गौरव प्रोबिर प्रामाणिक ने शिकायत की थी कि समलैंगिग होने के कारण उनकी पूर्व बॉस उनके साथ भेदभाव किया करती थीं और मजाक उड़ाती थीं और उनका उत्पीड़न किया गया। 

गौरव ने सोशल मीडिया के जरिए इस शिकायत को सार्वजनिक किया था। बता दें कि इस आरोप के सार्वजनिक होने के बाद सोशल मीडिया पर कंपनी की काफी आलोचना हुई है। 

ट्विटर पर खासे सक्रिय महिंद्रा गुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने खुद ट्वीट कर आश्वासन दिया था कि तथ्यों की जांच होगी और निष्पक्ष होकर इस पर फैसला किया जाएगा। सोशल मीडिया पर गौतम पर प्रामाणिक के इन आरोपों के बाद कंपनी ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। 
शनिवार को कंपनी की तरफ से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई कि मामले की जांच के बाद ऋचा गौतम को तत्काल प्रभाव से कंपनी से बर्खास्त कर दिया गया है। कंपनी ने ट्वीट में कहा, ‘हम विविधता और समावेश में विश्वास करते हैं। कार्य स्थल पर किसी भी तरह के भेदभाव की हम निंदा करते हैं।’ 

प्रामाणिक ने इस त्वरित कार्रवाई के लिए कंपनी को धन्यावाद कहा है। 

कंपनी का कहना है कि इस कड़े फैसले से कर्मचारियों को एक स्पष्ट संदेश देने की जरूरत थी कि भेदभाव करने पर कोई माफी नहीं मिलेगी। इसलिए विस्तृत जांच के बाद यह कड़ा फैसला लिया गया। 

Related Articles

Back to top button