LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेशस्वास्थ्य

मध्य प्रदेश : इंदौर में आये कोरोना के 300 से ज्यादा मरीज प्रशासन ने उठाये सख्त कदम

मध्य प्रदेश में कोरोना करीब-करीब बेकाबू होता नजर आ रहा है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित 1140 नए मरीज मिले हैं. इंदौर में ये आंकड़ा 300 के पार पहुंच गया है. प्रदेश की आर्थिक राजधानी में 2 महीने 26 दिन बाद 302 केस मिले हैं. इसी तरह, भोपाल में 3 महीने 7 दिन बाद एक दिन में 203 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब प्रशासन काफी सख्त कदम उठा सकता है. कोरोना की रोकथाम को लेकर खाद्य विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद क़िदवई, डीआईजी शहर इरशाद वली

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक ली. बैठक में धारा 144 का सख्ती से पालन करवाने और बिना मास्क घूम रहे लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए.

बैठक में कहा गया कि फ्रंट लाइन वर्कर्स को दैनिक वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करना होगा. वे शहर के इलाकों में घूम कर लोगों को कोविड 19 का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें. लोगों के दिमाग से डर निकालें, ताकि शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकें.

माना जा रहा है कि टेस्टिंग बढ़ने से भी संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. दो दिन पहले तक 18 हजार तक टेस्ट हो रहे थे, लेकिन 18 मार्च को संख्या बढ़ा कर 20,770 की गई. ऐसे में संक्रमितों की संख्या भी बढ़ गई. पिछले 24 घंटे में 7 मरीजों की मौत हुई है.

इससे पहले 20 जनवरी को 8 संक्रमितों की मौत हुई थी. इसके बाद मौतों का आंकड़ा लगातार कम हो रहा था, लेकिन 18 मार्च को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, छिंदवाड़ा अलावा कम प्रभावित जिले उमरिया, शाजापुर और खंडवा में 1-1 मरीजों की मौत हुई. प्रदेश में अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 3900 के पार हो चुका है.

Related Articles

Back to top button