LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना के आये 11 नए मामले सामने

गौतमबुद्ध नगर जिले में रविवारको कोरोना वायरस संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए जिससे यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 25,755 हो गए हैं.

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि पिछले 24घंटे में दो मरीज उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं, वहीं विभिन्न अस्पतालों में 65 मरीजों का उपचार चल रहा है.

जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जिले में 25,4562 मरीज उपचार के बाद ठीक हो गए हैं. संक्रमण से 91 लोगों की मौत हो चुकी है.

प्रदेश में कोरोना के मामलों में उछाल आया है. बीते 24 घंटे में सामने 442 केस सामने आए हैं. इनमें से 115 केस सिर्फ लखनऊ में मिले हैं. यहां एक शख्स की मौत भी हो गयी है.

हालांकि, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिये तैयार है. वहीं, कोविड-19 अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. लेवल वन के अस्पतालों को जरूरत पड़ने पर पांच दिन के भीतर सक्रिय कर दिया जाएगा.

अभी लेवल टू व लेवल थ्री के अस्पतालों में 17,500 बेड हैं. अभी नॉन कोविड रोगियों को देखते लेवल वन अस्पतालों की संख्या काफी कम कर दी गई है, मगर अब इन्हें जरूरत पड़ने पर फिर सक्रिय कर दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button